GT vs SRH Highlights: गुजरात ने हैदराबाद को सात विकेट से हराया, मिलर ने छक्के के साथ खत्म किया मैच

SRH vs GT Indian Premier League 2024 : सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2024 का 12वां मैच अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 162 रन बनाए। जवाब में गुजरात ने 19.1 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

गुजरात ने हैदराबाद को हराया

आईपीएल 2024 के 12वें मैच में गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हरा दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 162 रन बनाए थे। जवाब में गुजरात ने 19.1 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। डेविड मिलर ने विनिंग शॉट लगाया। उन्होंने 20वें ओवर में जयदेव उनादकट की पहली गेंद पर लॉन्ग ऑफ के ऊपर से छक्के लगाया। 

मिलर 27 गेंद में चार चौके और दो छक्के की मदद से 44 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, विजय शंकर 11 गेंद में 14 रन बनाकर नाबाद रहे। साई सुदर्शन ने 45 रन की पारी खेली। इस जीत के साथ गुजरात टाइटंस की टीम अंक तालिका में तीन मैचों में दो जीत और चार अंक के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं, हैदराबाद की टीम तीन मैचों में एक जीत और दो अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। हैदराबाद का अगला मैच पांच अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स से है। वहीं, गुजरात की टीम चार अप्रैल को पंजाब किंग्स से भिड़ेगी।

GT vs SRH Live: गुजरात को तीसरा झटका

गुजरात को 138 के स्कोर पर तीसरा झटका लगा। पैट कमिंस ने साई सुदर्शन को अभिषेक शर्मा के हाथों कैच कराया। सुदर्शन 36 गेंद में चार चौके और एक छक्के की मदद से 45 रन बनाकर आउट हुए। फिलहाल डेविड मिलर और विजय शंकर क्रीज पर हैं। 17 ओवर के बाद गुजरात का स्कोर तीन विकेट पर 147 रन है। गुजरात को जीत के लिए 18 गेंद में 16 रन की जरूरत है।

GT vs SRH Live: सुदर्शन-मिलर क्रीज पर

गुजरात ने 13 ओवर के बाद दो विकेट गंवाकर 98 रन बना लिए हैं। फिलहाल साई सुदर्शन 28 गेंद में 30 रन और डेविड मिलर छह रन बनाकर क्रीज पर हैं। गुजरात को 42 गेंद में 65 रन की जरूरत है। शुभमन गिल 28 गेंद में 36 रन बनाकर आउट हुए।

GT vs SRH Live: शुभमन पवेलियन लौटे

नौ ओवर के बाद गुजरात टाइटंस ने एक विकेट गंवाकर 74 रन बना लिए थे। इसके बाद स्ट्रैटजी टाइम आउट हुआ और टाइम आउट के बाद पहली ही गेंद पर शुभमन गिल आउट हो गए। गुजरात को अब 89 रन की जरूरत है। गिल ने 28 गेंद में दो चौके और एक छक्के की मदद से 36 रन की पारी खेली। फिलहाल वॉशिंगटन सुंदर और डेविड मिलर क्रीज पर हैं।

GT vs SRH Live: गुजरात को पहला झटका

पांचवें ओवर में 36 के स्कोर पर गुजरात को पहला झटका लगा। शाहबाज अहमद ने ऋद्धिमान साहा को पैट कमिंस के हाथों कैच कराया। वह 13 गेंद में एक चौका और दो छक्के की मदद से 25 रन बनाकर आउट हुए। फिलहाल शुभमन गिल और इम्पैक्ट प्लेयर साई सुदर्शन क्रीज पर हैं। छह ओवर के बाद स्कोर एक विकेट पर 52 रन है। फिलहाल साई सुदर्शन नौ रन और शुभमन गिल 18 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

GT vs SRH Live: गुजरात की पारी शुरू

गुजरात की बल्लेबाजी शुरू हो चुकी है। हैदराबाद के लिए पहले ओवर में भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी के लिए आए और इस ओवर में सात रन बने।

GT vs SRH Live: हैदराबाद ने 162 रन बनाए

सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात टाइटंस के सामने 163 रन का लक्ष्य रखा है। टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 162 रन बनाए। तीन विकेट तो हैदराबाद की टीम ने 20वें ओवर में गंवाए। आखिरी ओवर करने के लिए मोहित शर्मा आए। उन्होंने इस ओवर में मात्र तीन रन दिए। साथ ही दो विकेट भी लिए। आखिरी गेंद पर अब्दुल समद रन आउट हुए। मोहित ने कुल मिलाकर तीन विकेट लिए। वहीं, हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा रन समद ने बनाए। उन्होंने 14 गेंद में 29 रन की पारी खेली। अभिषेक ने भी 20 गेंद में 29 रन की पारी खेली।

हैदराबाद की पारी
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की शुरुआत खराब रही थी। मयंक अग्रवाल फिर फेल रहे और 17 गेंद में 16 रन बनाकर अजमतुल्लाह ओमरजई की गेंद पर पवेलियन लौटे। इसके बाद ट्रेविस हेड को नूर अहमद ने क्लीन बोल्ड किया। वह 14 गेंद में 19 रन बना सके। अभिषेक शर्मा को मोहित शर्मा ने शुभमन के हाथों कैच कराया। अपनी पारी में उन्होंने दो चौके और दो छक्के लगाए। एडेन मार्करम 19 गेंद में 17 रन और हेनरिच क्लासेन 13 गेंद में 24 रन बनाकर आउट हुए।

क्लासेन ने अपनी पारी में एक चौका और दो छक्के लगाए। शाहबाज अहमद 20 गेंद में 22 रन और समद ने 14 गेंद पर 29 रन की पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया। सुंदर इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर आए और खाता नहीं खोल सके। गुजरात की ओर से मोहित ने तीन विकेट लिए। वहीं, ओमरजई, उमेश, राशिद और नूर को एक-एक विकेट मिला। 

GT vs SRH Live: शाहबाज-समद क्रीज पर

17 ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने पांच विकेट गंवाकर 137 रन बना लिए हैं। फिलहाल अब्दुल समद और शाहबाज अहमद क्रीज पर हैं। गुजरात ने पिछले कुछ ओवरों में शानदार गेंदबाजी की है। 13 ओवर में स्कोर तीन विकेट पर 104 रन था। पिछले चार ओवर में हैदराबाद की टीम 33 रन ही बना सकी है।

GT vs SRH Live: हैदराबाद को पांचवां झटका

सनराइजर्स हैदराबादग को 15वें ओवर में 114 के स्कोर पर पांचवां झटका लगा। एडेन मार्करम को उमेश यादव ने राशिद खान के हाथों कैच कराया। वह 19 गेंद में 17 रन बना सके। फिलहाल अब्दुल समद और शाहबाज अहमद क्रीज पर हैं। समद ने आते ही उमेश की लगातार दो गेंदों पर दो चौके लगाए। 15 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर पांच विकेट पर 122 रन है।

GT vs SRH Live: हैदराबाद को चौथा झटका

14वें ओवर में 108 के स्कोर पर सनराइजर्स हैदराबाद को चौथा झटका लगा। राशिद खान ने खतरनाक दिख रहे हेनरिच क्लासेन को क्लीन बोल्ड किया। बोल्ड होने के बाद क्लासेन काफी नाराज दिखे और हाथ से बल्ले पर मारा। वह 13 गेंद में एक चौका और दो छक्के की मदद से 24 रन बनाकर आउट हुए। फिलहाल शाहबाज अहमद और मार्करम क्रीज पर हैं। 14 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर चार विकेट पर 109 रन है।

  • S S VERMA

    Related Posts

    #हल्द्वानी के आर्यन जुयाल को आया नेशनल क्रिकेट अकादमी से बुलावा, अंडर-23 कैंप में हुआ चयन

    Uttarakhand:Aryan Juyal: Cricket: NCA: Emerging Camp: उत्तराखंड हल्द्वानी निवासी और उत्तर प्रदेश क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज आर्यन जुयाल को नेशनल क्रिकेट अकादमी से बुलावा आया है। एनसीए द्वारा आयोजित एमर्जिंग…

    #‘मेरे भाई हमें….’ सुनील छेत्री के रिटायरमेंट से भावुक हुए विराट कोहली, महज एक लाइन में हल्का किया दिल का दुख

    Virat Kohli: भारत में भले ही फुटबाल को क्रिकेट जितना प्यार और सम्मान न मिला हो , लेकिन इंडियन फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री भारतीय खेल प्रेमियों के दिलों में…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    You Missed

    #स्वाति मालीवाल का ‘राजनीतिक हिटमैन’ की ओर इशारा, आतिशी बोलीं – ‘स्वाति हैं बीजेपी के षड्यंत्र का चेहरा’

    #स्वाति मालीवाल का ‘राजनीतिक हिटमैन’ की ओर इशारा, आतिशी बोलीं – ‘स्वाति हैं बीजेपी के षड्यंत्र का चेहरा’

    #Tata की दुकान पर ताला लगायेगी Mahindra की नई Bolero, ताकतवर इंजन और तूफानी फीचर्स के साथ देखे कीमत

    #Tata की दुकान पर ताला लगायेगी Mahindra की नई Bolero, ताकतवर इंजन और तूफानी फीचर्स के साथ देखे कीमत

    #OnePlus के होश ठिकाने लगा देंगा Samsung का शानदार स्मार्टफोन, 108MP फोटू क्वालिटी देख हो जायेंगे दीवाने

    #OnePlus के होश ठिकाने लगा देंगा Samsung का शानदार स्मार्टफोन, 108MP फोटू क्वालिटी देख हो जायेंगे दीवाने

    #70kmpl माइलेज और टनाटन फीचर्स के साथ Bajaj Platina धाकड़ बाइक, कीमत भी बस इतनी सी

    #70kmpl माइलेज और टनाटन फीचर्स के साथ Bajaj Platina धाकड़ बाइक, कीमत भी बस इतनी सी

    #Punch की वैल्यू कम कर देंगी Maruti की चार्मिंग लुक कार, दमदार इंजन के साथ मिलेंगे ब्रांडेड फीचर्स

    #Punch की वैल्यू कम कर देंगी Maruti की चार्मिंग लुक कार, दमदार इंजन के साथ मिलेंगे ब्रांडेड फीचर्स

    #Oppo का काम तमाम कर देंगा Vivo का धांसू स्मार्टफोन, तगड़ी कैमरा क्वालिटी और 44W फ़ास्ट चार्जर, देखे कीमत

    #Oppo का काम तमाम कर देंगा Vivo का धांसू स्मार्टफोन, तगड़ी कैमरा क्वालिटी और 44W फ़ास्ट चार्जर, देखे कीमत